फ़िल्मी दुनिया

क्या है फिल्म महाराज का पीएम मोदी से कनेक्शन?

गुजरात हाई कोर्ट ने आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म ‘महाराज’ पर रोक लगा दी है. फिल्म में जुनैद के अलावा जयदीप अहलावत भी हैं। यह फिल्म 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी। सोशल मीडिया पर फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है. इतना ही नहीं इस फिल्म को बैन करने की भी मांग की जा रही है. लोगों का कहना है कि इस फिल्म ने हिंदू धर्म को झकझोर कर रख दिया है. इन सबके बीच पीएम मोदी का एक पुराना ब्लॉग सामने आया है, जिसमें वह करसनदास मुलजी के बारे में बात करते हैं। जुनैद खान ने फिल्म महाराज में करसनदास मुलजी की भूमिका निभाई थी। आइए जानें कि जुनैद की फिल्म ‘महाराज’ इतनी चर्चा में क्यों है।

क्यों विवादों में है महाराज फिल्म?

जुनैद खान और एक्टर जयदीप अहलावत की फिल्म ‘महाराज की कहानी’ 1862 के मानहानि केस की कहानी पर आधारित है. इस केस का भारतीय कानून के इतिहास पर गहरा असर पड़ा है. जुनैद ने फिल्म में रिपोर्टर और समाज सुधारक करसनदास मुलजी की भूमिका निभाई है। जिन्होंने महिलाओं के अधिकारों और सामाजिक सुधारों के लिए आवाज उठाई।

हिंदू पुजारी की कहानी पर आधारित फिल्म ‘महाराज’ को लेकर विवाद चल रहा है. मानहानि मामले में हिंदू महाराज ने करसनदास के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया और कहा कि वह उनकी और उनके भक्तों की छवि खराब कर रहे हैं.

विवाद का एक और मुद्दा

इस फिल्म का पोस्टर भी विवाद का कारण बन गया है. दरअसल, पोस्टर में जुनैद के माथे पर मौजूद तिल नजर नहीं आ रहा है. तो लोग कहते हैं कि करसनदास अपने माथे पर टीला लगाते थे.

फिल्म महाराज का पीएम मोदी से कनेक्शन!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने एक ब्लॉग में करसनदास मुलजी की तारीफ की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने महिला अधिकार और समाज सुधारक के रूप में मुलजी के काम की काफी सराहना की. इसी बीच अब पीएम मोदी का वह वीडियो भी चर्चा में है.

सोशल मीडिया पर फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है

सोशल मीडिया पर यूजर्स का दावा है कि फिल्म महाराज ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. इस संबंध में गुजरात हाई कोर्ट में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई थी. कोर्ट ने सुनवाई की और फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी. अब इस मामले में अगली सुनवाई 18 जून को होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button