ताजा खबरदेश- दुनियाफ़िल्मी दुनिया

सलमान के घर हुई फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा

14 अप्रैल को सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में 4 राउंड फायरिंग की गई थी। इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी, जिनसे लगातार पूछताछ जारी है। 5 अगस्त को इस मामले की सुनवाई मुंबई के स्पेशल मकोका कोर्ट में हुई थी, जहां चार्जशीट में आरोपी विक्की के हवाले से कई बड़े खुलासे किए गए हैं।पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, विक्की गुप्ता ने सुनवाई के दौरान कहा है कि वो लॉरेंस के जिदंगी के सिद्धांतो से प्रेरित है, हालांकि इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है। उसके अनुसार, साबरमती जेल में बंद लॉरेंस का नाम गलत तरीके से इस मामले से जोड़ा जा रहा है। सलमान खान के घर पर 1998 में काला हिरण शिकार मामले में गोलियां चलाई गई थीं, लॉरेंस ने शूटिंग के आदेश नहीं दिए थे।

विक्की गुप्ता ने बताया है कि वो बिहार के सुंदूर गांव से ताल्लुक रखता है। वो तमिलनाडु में नौकरी करता था, लेकिन कोविड महामारी के चलते उसकी नौकरी चली गई थी। जब वो कर्ज में डूबने लगा तब उसकी सागर पाल (फायरिंग मामले में आरोपी) से मुलाकात हुई। सागर ने उसे आश्वासन दिया कि वो मुंबई आ जाए। यहां उन्हें धार्मिक मिशन का हवाला देते हुए बुलाया गया था। आर्थिक तंगी दूर करने के लिए विक्की गुप्ता मुंबई आया था। सलमान खान के घर 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी, लेकिन इसके एक दिन पहले 13 अप्रैल तक उसे नहीं बताया गया था कि मुंबई में करना क्या है।बताते चलें कि 14 अप्रैल को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में दो अज्ञात बाइकसवारों ने 4 राउंड फायरिंग की थी। जिस समय गोलियां चलीं, सलमान अपने घर पर ही मौजूद थे। उन्हें लगा कि घर के बाहर पटाखे जलाए जा रहे हैं, हालांकि अगली सुबह उन्हें सिक्योरिटी से पता चला कि गोलियां चली हैं।

इस मामले में कुल 6 गिरफ्तारी हुई थीं, जिनके नाम विक्की कुमार गुप्ता, सागर कुमार पाल, सोनू कुमार बिश्नोई, अनुज कुमार थापन, मोहम्मद रफीक चौधरी (गोल्डन) और हरपाल हरदीप सिंह है। इनमें से एक आरोपी अनुज थापन ने मकोका की धाराएं लगने के बाद पुलिस कस्टडी में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

8 जुलाई को मुंबई क्राइम ब्रांच ने मकोका कोर्ट में 1736 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें सलमान खान का बयान भी शामिल है। इस चार्जशीट में गिरफ्तार हुए 6 आरोपियों, लॉरेंस, उनके भाई अनमोल समेत कुल 9 लोगों के नाम हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button