ताजा खबरफ़िल्मी दुनियामनोरंजन

लंदन में अनंत-राधिका की पोस्ट वेडिंग सेरेमनी

मुंबई में अनंत और राधिका अंबानी की शादी के भव्य जश्न की तस्वीरें अभी लोगों के जेहन से उतरी भी नहीं थी कि लंदन में पोस्ट वेडिंग इवेंट्स की तैयारियां हो गई हैं। परिवार के सदस्य लंदन पहुंच गए हैं। इसके लिए 300 एकड़ में बना अंबानी का महलनुमा स्टोक पार्क कंट्री क्लब एंड होटल सितंबर तक बुक कर लिया गया है। मुकेश अंबानी ने 2021 में 592 करोड़ रुपए में इसे खरीदा था। जानिए डेस्टिनेशन का ऐतिहासिक महत्व…

राजघरानों का पसंदीदा, एलिजाबेथ भी यहां रहीं

स्टोक पार्क का निर्माण 1066 में हुआ था और 1760 में ख्यात डिजाइनर जॉन पेन ने इसे रीडिजाइन किया था। इसके बाद यह ब्रिटिश राजघरानों का पसंदीदा बन गया 1581 में महारानी एलिजाबेथ (प्रथम) यहां पर रहती थीं।

नडाल- जोकोविच जैसे स्टार यहां खेल चुके हैं

1908 में स्टोक पार्क, लीजर और स्पोर्ट्स के लिए कंट्री क्लब में बदल गया। प्रसिद्ध गोल्फ कोर्स डिजाइनर हैरी कोल्ट ने यहां 27-होल वाला गोल्फ कोर्स बनाया। विंबलडन से ठीक पहले होने वाले बूडल्स टेनिस चैलेंज (टेनिस एग्जिबिशन) की मेजबानी स्टोक पार्क करता है। नडाल से जोकोविच तक यहां खेल चुके हैं। जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म ‘गोल्डफिंगर’ और ‘टुमारो नेवर डाइज’ की शूटिंग यहीं हुई थी। रेनोवेशन के बाद इसकी भव्यता बढ़ गई है। इस संपत्ति का कॉमर्शियल इस्तेमाल ही कर सकते हैं। फिलहाल जॉन 2 माह के लिए 850 गोल्फ क्लब मेंबर्स की एंट्री बंद कर दी गई है। इसके चलते विवाद भी हुआ।

दो माह तक पार्टी, हस्तियों का सिलसिला

‘द सन’ के मुताबिक दो माह इवेंट्स का सिलसिला चलेगा। पूर्व ब्रिटिश पीएम टोनी ब्लेयर, बोरिस जॉनसन और प्रिंस हैरी समेत कई अंतरराष्ट्रीय और भारतीय हस्तियां पहुंचेंगी। विराट कोहली और सैफ अली भी परिवार के साथ शामिल होंगे।

3. रेस्त्रां, 4 हजार वर्गफुट का जिम

स्टोक पार्क होटल में 49 आलीशान कमरे, तीन बेहतरीन रेस्त्रां, 13 टेनिस कोर्ट, 4,000 वर्ग फुट का जिम, एक फिटनेस सेंटर, इनडोर और आउटडोर स्विमिंग पूल और 27-होल चैम्पियनशिप गोल्फ कोर्स भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button