विदेश

एयर यूरोपा का प्लेन टर्बुलेंस में फंसा, 30 घायल

स्पेन की राजधानी मैड्रिड से रवाना हुई एक फ्लाइट की सोमवार को ब्राजील में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। उरुग्वे जा रहा एयर यूरोपा का विमान टर्बुलेंस में फंस गया, जिसमें करीब 30 यात्री घायल हो गए। इसके बाद प्लेन को डायवर्ट कर ब्राजील के नातल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

टर्बुलेंस के दौरान विमान के फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि घटना के समय प्लेन के एक हिस्से की छत को नुकसान पहुंचा है। वहीं कई सीट भी डैमेज हो गईं। तेज झटकों की वजह से कई पैसेंजर्स विमान की छत से टकरा गए। इस दौरान एक यात्री फंस गया, जिसे बाद में दूसरे लोगों ने मिलकर नीचे उतारा।

टर्बुलेंस के दौरान एक महिला की गर्दन में झटका आ गया। कई लोगों को चोटें आईं। एयर यूरोपा कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि तेज टर्बुलेंस की वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पैसेंजर्स को उरुग्वे पहुंचाने के लिए एक दूसरे विमान की व्यवस्था की गई है।

इस फुटेज में विमान की छत टूटी नजर आ रही है।

सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में टर्बुलेंस से 104 लोग घायल हुए थे
ब्राजील के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि टर्बुलेंस में घायल हुए ज्याादतर लोगों को मामूली चोटें आई हैं। हालांकि, कुछ को हड्डी और मांसपेशियों में भी चोट लगी है। इससे पहले 21 मई को सिंगापुर एयरलाइंस का विमान टर्बुलेंस में फंस गया था।

इस दौरान 73 साल के एक पैसेंजर की मौत हो गई थी, जबकि 104 लोग घायल हुए थे। फ्लाइट लंदन से सिंगापुर जा रही थी। खराब मौसम की वजह एयर टर्बुलेंस में फंसी फ्लाइट 3 मिनट के अंदर 37 हजार फीट की ऊंचाई से 31 हजार फीट की ऊंचाई पर आ गई थी। ऊंचाई अचानक से कम होने की वजह से कई यात्री अपनी सीट से उछल गए थे और उन्हें चोटें आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button