ताजा खबरसंपादकिय

राज्य सरकार का बजट जनोन्मुखी

महायुती सरकार द्वारा पेश किया गया अनुपूरक बजट समाज के सभी वर्गों के लिए न्यायपूर्ण और जनोन्मुखी है, यह दावा भंडारा के पूर्व सांसद सुनील मेंढे ने किया. सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में वे बात कर रहे थे. मेंढ़े ने आगे कहा की राज्य के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार ने गरीबों, पिछड़े वर्गों, ओबीसी, आदिवासियों, किसानों, युवाओं, महिलाओं और समाज के सभी महत्वपूर्ण तत्वों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यापक बजट पेश किया. जिससे यह साफ है कि बजट अच्छा है और सभी मानदंडों पर खरा उतरता है. इस जनोन्मुखी बजट के लिए वह पूरी सरकार को बधाई देते हैं.

महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना बहुत महत्वाकांक्षी है और महिलाओं को सशक्त बनाती है, हम भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में ऐसे लाभार्थियों को मार्गदर्शन और सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए एक कक्ष स्थापित करने की पहल करेंगे ताकि हर जरूरतमंद लाभार्थी महिला को इस योजना का लाभ मिल सके. सामूहिक विवाह के लिए 10 हजार रुपये का अनुदान बढ़ाकर 25 हजार कर दिया गया है. पर्यटन स्थलों पर रहने वाली महिलाओं को व्यवसाय स्थापित करने के लिए ‘आई’ योजना के माध्यम से 15 लाख का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा घरकुल के लिए 100 करोड़ दिए गए : किसानों के लिए बिजली बिल माफी, सोलर पंप जैसी योजनाएं लाभकारी होंगी.

10 लाख युवाओं को 10 हजार विद्या वेतन और उद्योग प्रशिक्षण दिया जाएगा. आदिवासियों के घरकुल के लिए 100 करोड़ रुपये दिए गए हैं. उन्होंने विश्वास दिलाया की सभी भाजपा कार्यकर्ता इस योजना को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे. प्रेस वार्ता में चैतन्य उमालकर, अनुप ढोके, मयूर बिसेन, विनोद बांते, प्रेमचंद भोपे, मधुरा मदनकर, चंद्रकलाताई भोपे आदि उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button