ताजा खबरसंपादकिय

यूपी से दशहरी आम की रोजाना 12 टन की आवक: थोक बाजार में 55 से 70 रुपये दर

उत्तर प्रदेश से दशहरी आम की आवक पुणे के मार्केट यार्ड फल मंडी में शुरू हो गई है. दशहरी आम की अच्छी मांग है और थोक बाजार में एक किलो दशहरी आम की कीमत 55 से 70 रुपये है. रत्नागिरी के साथ- साथ कर्नाटक में भी आम का मौसम खत्म हो गया है. मुलशी, वेल्हा तहसील में देसी आम का मौसम अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में दशहरी आम का सीजन शुरू हो गया है और मंडी प्रांगण में आमों की आमद बढ़ गई है. दशहरी आम उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मलियाबाद क्षेत्र से आ रहा है. बाजार प्रांगण में दिल्ली फ्रूट एजेंसी के तौसीफ हाजी फारूक शेख, जुनैद हाजी फारूक शेख के दुकानों पर दशहरी आम आ गया है. फल बाजार में आमतौर पर हर दिन 12 टन आम की आवक हो रही है. दशहरी आम स्वाद में मीठा होता है. पुणे की फल मंडी से सातारा, सांगली, लातूर के बाजारों में आम बिक्री के लिए भेजे जा रहे हैं. शेख ने बताया कि दशहरी आम की आवक अगले 15 दिनों तक जारी रहेगी.

उत्तर भारतीयों द्वारा दशहरा की डिमांड ज्यादा
उत्तर प्रदेश से दशहरी आम की आवक जून माह में शुरू हो जाती है. दशहरी आम स्वाद में मीठा होता है. पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ शहर क्षेत्र में बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय नागरिक रहते हैं. उत्तर भारतीय नागरिकों को दशहरी आम का बेसब्री से इंतजार रहता है. दशहरे की उत्तर भारतीयों से अच्छी मांग है. इसलिए मार्केट यार्ड क्षेत्र में फलों के सेक्शन में इन दिनों दशहरी आम की आमद रोजाना बढ़ रहीं है.

गुजरात केसर आम के रेट सबसे ज्यादा
गुजरात केसर आम की कीमत ग्रेड के आधार पर 100 से 150 रुपये होती है. गुजरात से प्लास्टिक के जाल (टोकरे) में एक हजार केसर आम लाए गए थे. केसर आम की आवक अगले दो-तीन दिनों तक जारी रहेगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button