ताजा खबरमहाराष्ट्रसंपादकिय

CM ने दी 547 करोड़ की सौगात

भंडारा– राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सीएम का मतलब चीफ मिनिस्टर नहीं बल्कि कॉमन मेन होता है. हमारी सरकार सभी आम लोगों और किसानों की सरकार है. भंडारा की जनता ने सरकार में जो विश्वास दिखाया है उसके लिए भंडारा और पवनी की जनता के लिए 547 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी गई है. वे जिले में वैनगंगा नदी पर जल पर्यटन परियोजना सहित आठ विकास कार्यों का भूमिपूजन समारोह में बोल रहे थे.

किसानों को केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत छह हजार रुपये घोषित करने के बाद राज्य सरकार ने अलग से छह हजार रुपये देकर कुल बारह हजार रुपये किसानों के खाते में जमा किए. सात सौ रुपये बोनस देने वाली उनकी पहली सरकार है. जल पर्यटन केंद्र का प्रथम चरण, भूमिगत सीवरेज योजना, अमृत योजना के तहत भंडारा और पवनी में तालाबों का सौंदर्योर्गीकरण, नगरोत्थान अभियान के तहत सड़क निर्माण, भंडारा और पवनी नगर परिषद के तहत विशेष योजना कार्य, जिला योजना के तहत भंडारा और पवनी नगर परिषद में विभिन्न विकास कार्य समिति, जिला खेल परिसर भंडारा में लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत विभिन्न सुविधाओं, विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन किया गया

मुख्यमंत्री शिंदे के हाथों हुआ अनेक विकास कार्यों का भूमिपूजन

शिवसेना में शामिल हुए भोंडेकर विकास के लिए रखी गई कई मांगें

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सोमवार को निर्दलीय विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने शिवसेना में अधिकारिक तौर पर प्रवेश किया. उन्होंने अपने भाषण में मांग की कि जल पर्यटन के लिए अधिक राशि आवंटित की जानी चाहिए, भंडारा और पवनी शहर के विकास के लिए नगर विकास मंत्रालय ने 350 करोड़ रुपये के डीपीआर को मंजूरी देने, परमात्मा एक सेवक समाज के संस्थापक बाबा जुमदेव के जन्मदिन 3 अप्रैल को विदर्भ के 6 जिलों में सरकारी अवकाश, ओबीसी विभाग का बजट 25 हजार करोड़ करने और छात्रवृत्ति देने, महिला स्व-सहायता समूहों के लिए भंडारा शहर में 200 दूकानों का व्यावसायिक परिसर स्थापित करने, किसानों को सम्पूर्ण कर्ज माफी की मांगे रखी.

बाबा जुमदेव की जयंती पर 3 अप्रैल को रहेगा सावर्जनिक अवकाश

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में वैनगंगा जलाशय में जल पर्यटन बढ़ाने की योजना के लिए अतिरिक्त राशि को मंजूरी देने और बाबा जुमदेव की जयंती 3 अप्रैल के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का वादा किया, विधायक भोंडेकर ने कहा की 547 करोड़ रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों से भंडारा में रोजगार सूजन के साथ-साथ पर्यटन विकास भी बनेगा. कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक चेरिग दोरजे, कलेक्टर योगेश कुंभेजकर, जिला परिषद सीईओ समीर कुर्तकोटी, एसपी लोहित मतानी और नगर परिषद प्रशासक किरण कुमार चव्हाण उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button